Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

पोकर चिप्स का अजीब और अनोखा इतिहास





Free King Bridge vector and picture
















हालाँकि जुआ सदियों से चला आ रहा है, पोकर खेलने वाले बहुत से लोग यह महसूस नहीं करते हैं कि चिप्स, जैसा कि हम उन्हें जानते हैं, दृश्य पर अपेक्षाकृत नए हैं और अपने छोटे से अस्तित्व में बेहद विकसित हुए हैं।


इस ब्लॉग पोस्ट में, हम यह देखने जा रहे हैं कि पोकर चिप्स की शुरुआत कैसे हुई और कैसे वे चिप्स बन गए जिनका उपयोग आज आप टेक्सास होल्डम पोकर हैंड पर दांव लगाने के लिए करेंगे। Oppa888


पोकर चिप्स के शुरुआती दिन

काली पृष्ठभूमि पर सोने की डली।


पोकर चिप्स निश्चित रूप से उन मानकीकृत चिप्स से बहुत अलग थे जो आज हम पोकर वेरिएंट का उपयोग करते हैं। वास्तव में, वे बस कई वर्षों तक अस्तित्व में नहीं थे, तब भी जब कैसीनो पहले से ही पूर्ण प्रवाह में थे।


17वीं शताब्दी में वेनिस, इटली में पहला कैसीनो और गेमिंग स्थल खोला गया। इस प्रतिष्ठान में, हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी केवल नकदी को चिप्स के रूप में इस्तेमाल करते थे। 19वीं शताब्दी तक पोकर खेलों का मुद्रीकरण इसी तरह किया जाता था।


यूएस में गोल्ड रश के दौरान पहली बार लोगों ने नकदी के बजाय मूर्त वस्तुओं का उपयोग करना शुरू किया। स्थानीय बार, सैलून और कैसीनो में खिलाड़ियों ने नकदी के स्थान पर सोने की छोटी डली, सोने के सिक्के और सोने की धूल का इस्तेमाल किया और ये टोकन जल्द ही जुए के लिए नई मुद्रा बन गए।


पहले चिप्स पेश किए गए हैं

स्वाभाविक रूप से, पोकर चिप्स के रूप में वास्तविक सोने का उपयोग करना वास्तव में संभव नहीं था और यह कल्पना करना आसान है कि इन "चिप्स" की चोरी अपेक्षाकृत अधिक थी। जल्द ही, वास्तविक पोकर चिप्स का पहला संस्करण आया। हाथीदांत, लकड़ी, हड्डी, कागज या मिट्टी से बने चिप्स जल्द ही पूरी दुनिया में कैसीनो टेबल पर पाए जाने वाले मानक संस्करण बन गए। Oppa888


हालाँकि, यह संस्करण भी अपनी समस्याओं के साथ आया था। इन चिप्स के साथ कैसीनो का मुख्य मुद्दा यह था कि वे बनाने में अविश्वसनीय रूप से आसान थे। कई खिलाड़ी घर पर समान चिप्स बनाने में सक्षम थे और जब वे कैसीनो से चेक आउट करते थे तो बस उन्हें अपने ढेर में जोड़ लेते थे - जिससे वे वास्तव में जीते गए से अधिक नकद प्राप्त करते थे!


केसिनो पोकर चिप्स के लिए DIY दृष्टिकोण अपनाते हैं

कैसिनो ने जल्द ही इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ी अपने घर के चिप्स को अपने ढेर में जोड़ रहे थे और धोखाधड़ी को रोकने के लिए कुछ किया जाना था। उन्होंने चिप्स के अपने स्वयं के संस्करण बनाने के लिए निर्माताओं के साथ सहयोग करना शुरू किया जो उनकी स्थापना के लिए अद्वितीय थे।


शुरू करने के लिए, कई चिप्स हाथीदांत से बने थे, और कैसीनो बस उन्हें एक प्रतीक या आद्याक्षर के साथ मिलाते थे। मिट्टी से बने चिप्स तब प्रमुख सामग्री बन गए, और अधिकांश कैसीनो अपने कैसीनो में सफेद, नीले और लाल चिप्स का इस्तेमाल करते थे, हालांकि कई अन्य रंगों का उपयोग किया गया है।


यूनाइटेड स्टेट्स प्लेइंग कार्ड कंपनी ने अब तक के सबसे महंगे कैसीनो चिप्स बनाए। ये मिट्टी की सामग्री से बने थे और प्रत्येक चिप एक गोलाकार लिथोग्राफ के साथ जड़ा हुआ था। उन्हें एक पारदर्शी तरल से भी सील कर दिया गया था, ताकि कोई उनके साथ छेड़छाड़ न कर सके। इन चिप्स को कई बड़े कैसिनो ने अपनाया।


1940 के दशक में, मिट्टी के चिप्स कुछ हद तक गिर गए और प्लास्टिक के चिप्स बाजार में प्रमुख चिप्स बन गए, क्योंकि वे बहुत सस्ते थे और जुआरियों के बीच अधिक लोकप्रिय थे।


आज के पोकर चिप्स

आज कैसिनो में, आपको चार प्रकार की चिप सामग्री में से एक मिलने की संभावना है:


प्लास्टिक

समग्र / मिट्टी

चीनी मिट्टी

धातु

जब पोकर चिप्स के आयामों की बात आती है, तो आपके सामने सबसे आम व्यास 39 मिमी होगा, हालांकि उच्च मूल्य के चिप्स थोड़े बड़े हो सकते हैं - 39 मिमी और 48 मिमी के बीच। आज के पोकर चिप्स की मोटाई 3.5 मिमी है और उनका वजन लगभग 10 ग्राम है। घर पर गेम खेलने के लिए आप दुकानों से जो चिप्स खरीद सकते हैं, वे आमतौर पर लगभग 14 ग्राम के होते हैं।


एक आदमी सोफे पर ऑनलाइन पोकर खेलता है।


निश्चित रूप से, यदि आप ऑनलाइन पोकर गेम खेलते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि चिप्स सोने की डली, हाथीदांत, और हड्डी के समकक्षों के बाद से एक लंबा सफर तय कर चुके हैं, और आप क्रेजी 4 पोकर जैसे वीडियो पोकर गेम पाएंगे, जैक या बेटर, जोकर पोकर, थ्री कार्ड पोकर, और अधिक वर्चुअल चिप्स का उपयोग करते हैं। यह बहुत दूर की बात है कि उन्होंने कैसे शुरुआत की, लेकिन किसी तरह वे पोकर गेम की तस्वीर को पूरा करने में मदद करते हैं!


हालाँकि अब ऑनलाइन पोकर में उनकी ठोस उपस्थिति नहीं है, चिप्स अभी भी ऑनलाइन उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितने कि वे ब्रिक-एंड-मोर्टार कैसीनो में हैं। जिस दर से ऑनलाइन कैसिनो आज नवाचार और विकसित हो रहे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि चिप्स ऐसा करना जारी रखेंगे।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन