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कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देख...

Gamification - ऑनलाइन जुआ खेलने के लिए एक नया, मजेदार तरीका

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यदि आप एक उत्साही ऑनलाइन गेमर हैं, तो संभवतः आप अभिव्यक्ति सरलीकरण में आ गए हैं। यह एक नया उद्योग शब्द है और संक्षेप में, ऑनलाइन खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए डिज़ाइन की गई एक प्रक्रिया है।

वर्चुअल कैसीनो अनुभव बनाने के लिए अधिक कैसीनो गेमिफिकेशन का उपयोग कर रहे हैं, भौतिक स्थल द्वारा पेश किए गए के समान नहीं। यह विशेष रूप से लाइव गेमप्ले की पेशकश करने वाली कैसीनो साइटों के मामले में है।

यह गेम डेवलपर्स के लिए परिस्थितियों और पात्रों को बनाने का एक शानदार तरीका है, जो खिलाड़ियों को संलग्न करता है, जिससे उन्हें लगता है कि वे एक कथा का हिस्सा हैं। समकालीन गेम गेमर्स को अवतार बनाने की अनुमति देते हैं, जिससे खिलाड़ी कहानी का एक प्रमुख हिस्सा बन जाते हैं।

अन्य क्षेत्रों में

 Gamification आभासी मुद्रा, स्वागत बोनस, टूर्नामेंट और पुरस्कार के माध्यम से गेमिंग अनुभव को आकार देने में मदद करता है। प्रभावशाली ग्राफिक्स, यथार्थवादी ध्वनि प्रभाव और हेडसेट का उपयोग करने का विकल्प सभी ऑनलाइन कैसीनो अनुभव में जोड़ते हैं, जिससे खिलाड़ियों को यह महसूस होता है कि वे हर बार गेमप्ले में प्रवेश करते समय एक यात्रा या मिशन शुरू कर रहे हैं।

Gamification (स्तर-आधारित गेम)

गेम सेक्शन जहां आप जितना अधिक स्तरों पर चढ़ते हैं, आपको उतने अधिक पुरस्कार मिलते हैं - गेमिफिकेशन का एक उत्कृष्ट उदाहरण
Gamification गेम डिज़ाइन तत्व
Gamification कई डिज़ाइन सिद्धांतों और तत्वों को घेरता है जिनमें शामिल हैं:

लीडरबोर्ड
अंक
प्रदर्शन ट्रैकिंग
बैज
टीम के साथी

अवतारों

अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और अपनी प्रक्रिया को ट्रैक करने में सक्षम होना ऑनलाइन खेलने का एक आकर्षक हिस्सा है, और यही वह है जो खिलाड़ियों को अपने लैपटॉप, कंसोल, पीसी या मोबाइल डिवाइस पर वापस लाता है। यह विशेष रूप से ऑनलाइन गेमिंग के मामले में है क्योंकि पुरस्कार अत्यधिक आकर्षक हैं, जैसे खिलाड़ी प्रोत्साहन और बोनस हैं। बड़े जीतने के लिए पर्याप्त कुशल लोग घर में एक बड़ा जैकपॉट लेने की उम्मीद कर सकते हैं!

Gamification का इतिहास
ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया के मामले में Gamification केवल नया है। वास्तविक प्रथा पाषाण युग की है, जिसके तहत वयस्क बच्चों को सिखाते थे कि कैसे काम को खेल में बदलकर कार्यों को पूरा किया जाए। ऐसा ही आज स्कूलों में होता है। Gamification शिक्षकों को सीखने को एक मज़ेदार और आकर्षक अनुभव बनाने में मदद करता है।

एक अन्य उद्योग जिसने बहुत पहले Gamification को अपनाया है, वह है वीडियो गेम क्षेत्र। कैसे? खिलाड़ी की प्रगति को ट्रैक करने, जीत दर्ज करने और ऑनलाइन गेमर्स को चुनौती देने के लिए इस टूल का उपयोग करके। यह सगाई दरों में कैसे सुधार करता है? अधिकांश ऑनलाइन गेमर्स प्रतिस्पर्धा करने के लिए खेलते हैं, चाहे अपने पीबी को हराना हो या अन्य प्रतिभागियों के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करना हो - या तो दोस्त या अजनबी। दोस्तों के खिलाफ खेलते समय, Gamification तत्व ऑनलाइन गेमर्स को अपने आप को अभिव्यक्त करने, मेलजोल बढ़ाने, कौशल बढ़ाने और अपने साथियों के बीच अपनी स्थिति को बढ़ाने की अनुमति देते हैं।

 iGaming NEXT 2019 - Joachim Timmermans (Quickspin संस्थापक) Gamification के बारे में बात करता है और क्यों इसमें नए खिलाड़ियों को आकर्षित करने की अपार संभावनाएं हैं
गेमिंग डेवलपर Gamification का उपयोग कैसे कर रहे हैं?
यह गेमिंग डेवलपर्स के लिए छिपे हुए पुरस्कारों, नई यात्राओं और स्तरों को पेश करने का एक तरीका है, जो गेमिंग दिग्गजों को सहजता के तत्व को बनाए रखने में मदद करता है। खोए हुए सिक्कों को वापस जीतने के लिए खिलाड़ी इसे एक दूसरे के खिलाफ भी लड़ सकते हैं।

यह हाल ही में लॉन्च

 किए गए नए स्लॉट गेम के बारे में प्रचार करने का भी एक शानदार तरीका है। कैसीनो के लिए टूर्नामेंट या स्लॉट दौड़ बनाना असामान्य नहीं है जिसमें उनके स्लॉट चयन के लिए सबसे हालिया परिवर्धन से खेल शामिल हैं।

कई कैसीनो साइटें चैट रूम, स्कोरबोर्ड, मिशन, व्यक्तिगत प्रगति मानचित्र और प्रगतिशील जैकपॉट पेश करके अपने प्रसाद को बढ़ा रही हैं, जो कि खेल के अधिक चुनौतीपूर्ण होने के साथ काफी बढ़ जाती हैं। इन अतिरिक्त पुरस्कारों में अक्सर प्रतियोगिता अंक, नकद पुरस्कार, अतिरिक्त स्पिन और पुरस्कार ड्रॉ शामिल होते हैं।
क्या Gamification उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाता है?
उपयोगकर्ता अनुभव या UX, यदि हम उद्योग शब्दजाल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह बहुत हद तक Gamification पर निर्भर करता है। सफल ऑनलाइन गेमिंग साइटें, नई तकनीकों के साथ अपडेट रहने के लिए, मानव और कंप्यूटर, या अन्य खिलाड़ियों के बीच बातचीत की आवश्यकता होती है यदि वे लाइव वातावरण में खेल रहे हों।

Gamification UX को कैसे बेहतर बनाता है? - भावनाओं को जगाने के लिए कई गेम मैकेनिक्स और डायनामिक्स का उपयोग करके, वफादारी को प्रेरित करने और सगाई की दरों को बढ़ाने के लिए।

इन गतिशीलता में अक्सर उपलब्धि, सहयोग, प्रतिस्पर्धा, अन्वेषण, आश्चर्य और प्रगति का एक तत्व शामिल होता है। उपयोगकर्ता अनुभव की संरचना को परिभाषित करने वाले तंत्र में स्तर, बिंदु, मिशन, बैज और लीडरबोर्ड शामिल हैं। अन्य तत्वों में नए स्तरों, घटनाओं और टूर्नामेंटों की कुंजी शामिल है।

संक्षेप में, Gamification एक वर्चुअल मार्केटिंग टूल है, जो खिलाड़ियों को किसी विशेष उत्पाद के साथ सहभागिता करने के लिए प्रेरित करता है। यह मार्केटिंग रणनीति कैसीनो के बीच भिन्न होती है, जिसमें गेमिंग दिग्गजों के स्वामित्व वाले सबसे अच्छे अनुभव का वादा करते हैं।

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