Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

क्या आप अपने वीडियो पोकर जीत में सुधार कर सकते हैं?

Free Happiness Lucky Number photo and picture


वीडियो पोकर गेम्स और पे टेबल्स को समझना

यह पता लगाने में मुझे केवल 5 मिनट का रणनीति अनुसंधान लगा कि मैं गलत वीडियो पोकर गेम और पे टेबल चुन रहा था। मैंने गलती से यह मान लिया था कि जीतने की संभावना के मामले में सभी वीडियो पोकर मशीनें समान थीं।

मैं एक 8/6 जैक या बेहतर मशीन के पास बैठ जाता था, कभी यह महसूस नहीं करता था कि पूरे कैसीनो में 9/6 जैक या बेहतर गेम ने उच्च जीत दर की पेशकश की है। इसी तरह, मुझे नहीं पता था कि जैक या बेटर बोनस पोकर की तुलना में अधिक पेबैक प्रदान करता है। Oppabet

व्यवसाय का पहला क्रम यह समझना है कि कैसे भुगतान तालिका अंतर गेम के पेबैक को बदल सकता है। दूसरा चरण यह पता लगाना है कि शीर्ष छोर पर प्रत्येक वीडियो पोकर मशीन कितना पेबैक प्रदान करती है।

मैं वेतन तालिका अंतरों के साथ शुरुआत करूँगा।

9/6 जैक या बेटर पे टेबल
हाथ 1 सिक्का 2 सिक्के 3 सिक्के 4 सिक्के 5 सिक्के
रॉयल फ्लश 250 500 750 1,000 4,000
स्ट्रेट फ्लश 50 100 300 400 500
एक प्रकार का 4 25 50 75 100 125
फुल हाउस 9 18 27 36 45
फ्लश 6 12 18 24 30
सीधे 4 8 12 16 20
एक प्रकार का 3 3 6 9 12 15
2 जोड़े 2 4 6 8 10
जैक या बेहतर 1 2 3 4 5
8/6 जैक या बेटर पे टेबल
हाथ 1 सिक्का 2 सिक्के 3 सिक्के 4 सिक्के 5 सिक्के
रॉयल फ्लश 250 500 750 1,000 4,000
स्ट्रेट फ्लश 50 100 300 400 500
एक प्रकार का 4 25 50 75 100 125
फुल हाउस 8 18 27 36 45
फ्लश 6 12 18 24 30
सीधे 4 8 12 16 20
एक प्रकार का 3 3 6 9 12 15
2 जोड़े 2 4 6 8 10
जैक या बेहतर 1 2 3 4 5
9/6 तालिका "पूर्ण-भुगतान" जैक या बेहतर है, जिसका अर्थ है कि यह सबसे अच्छा संस्करण है। यह गेम पूरे घर के लिए 9 और फ्लश के लिए 6 सिक्के देता है, और यह 99.54% पेबैक प्रदान करता है।

8/6 जैक या बेटर पूरे घर के लिए 8 और फ्लश के लिए 6 सिक्के देता है, और यह 98.39% पेबैक प्रदान करता है।

आप यह नहीं सोचेंगे कि फुल हाउस प्राइज में 1-कॉइन के बदलाव से बड़ा फर्क पड़ेगा। आखिरकार, यह एकल पेआउट में एक छोटा सा बदलाव है।

लेकिन आप देख सकते हैं कि बेहतर तालिका चुनने से आपको लंबी अवधि में 1.15% अधिक कमाने का अवसर मिलता है।

किसी भी वीडियो पोकर मशीन के लिए अलग-अलग भुगतान तालिकाओं के साथ खुद को परिचित करना महत्वपूर्ण है, जिसमें आप रुचि रखते हैं। आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग भूमि-आधारित कैसीनो में यह देखने के लिए कर सकते हैं कि कोई निश्चित मशीन पूर्ण भुगतान है या नहीं।

उदाहरण के लिए, फुल-पे बोनस पोकर 99.17% पेबैक के साथ 8/5 पे टेबल प्रदान करता है। दूसरी ओर, 7/5 बोनस पोकर, केवल 98.02% पेबैक प्रदान करता है।

आपको यह भी पता लगाना होगा कि कौन से वीडियो पोकर गेम खेलने लायक हैं। आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह विशिष्ट गेम के लिए रणनीति में गोता लगाना है, केवल बाद में पता चलता है कि यह कम भुगतान प्रदान करता है।

यहां पूर्ण भुगतान वाले वीडियो पोकर गेम की सूची दी गई है जो खेलने योग्य हैं।

फुल-पे ड्यूस वाइल्ड - 100.76% पेबैक 10/7 डबल बोनस - 100.17% 10/6 डबल डबल बोनस - 100.07% सभी एसेस (ऑनलाइन) - 99.92% सुपर डबल बोनस - 99.69% ट्रिपल डबल बोनस - 99.58% 9/6 जैक या बेहतर - 99.54% 8/5 बोनस पोकर - 99.17%
जानिए कैसे पाएं सर्वश्रेष्ठ वीडियो पोकर मशीनें
आप देख सकते हैं कि ऊपर दिए गए कुछ गेम सही रणनीति के साथ 100% से अधिक रिटर्न देते हैं। पकड़ यह है कि आप इन मशीनों को केवल नेवादा कैसीनो में पा सकते हैं।

यदि आप वेगास क्षेत्र में रहते हैं या वहां यात्रा कर रहे हैं तो ये गेम देखने लायक हैं। लेकिन आप हर जगह 100% से कम पेबैक के लिए समझौता कर रहे होंगे।

अपने क्षेत्र में सबसे अधिक भुगतान वाले वीडियो पोकर गेम खोजने का एक अच्छा तरीका vpFREE2.com का उपयोग करना है। यह साइट आपको यूएस और कनाडा के विभिन्न भागों में खोज करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग करने देती है।

यहाँ एक उदाहरण है।

"कैसीनो" अनुभाग पर जाएं "मिड-वेस्ट" फ़िल्टर का उपयोग करें यह कुछ प्रमुख मिडवेस्टर्न कैसीनो प्रदर्शित करता है प्रत्येक कैसीनो की वीडियो पोकर मशीन और पेबैक सूचीबद्ध हैं
फिर से, आपको नेवादा कैसीनो में केवल +EV वीडियो पोकर मशीनें मिलेंगी। लेकिन आप यूएस या कनाडा के अपने हिस्से में कैसीनो खोजने के लिए vpFREE2.com फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं।

यह भी ध्यान रखें कि आप ऑनलाइन वीडियो पोकर गेम खोज और खेल सकते हैं। लेकिन ऐसा करने की प्रक्रिया भूमि आधारित कैसीनो के लिए मैंने जो चर्चा की है, उससे अलग तरीके से काम करती है।

कैसीनो गेम निर्माता आमतौर पर दर्जनों या सैकड़ों इंटरनेट कैसीनो की आपूर्ति करते हैं। इससे शीर्ष वीडियो पोकर गेम को ऑनलाइन खोजना आसान हो जाता है क्योंकि आप केवल उन कैसीनो की तलाश कर सकते हैं जो विशिष्ट सॉफ़्टवेयर का लाइसेंस देते हैं।

इस लेखन के समय दो उच्चतम भुगतान वाली ऑनलाइन वीडियो पोकर मशीनों में माइक्रोगेमिंग के ऑल एसेस (99.92% पेबैक) और रीयलटाइम गेमिंग के एसेस एंड एइट्स (99.78%) शामिल हैं।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन