Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

विनियमित वी.एस. अनियमित ऑनलाइन जुआ साइटें

Free Play Dice photo and picture


अनियमित ऑनलाइन जुआ साइटें एक चौथाई सदी से भी अधिक समय से जीवित हैं। उन्होंने कानूनी जुआ स्थलों की कमी में जुआरी की सेवा की है। पिछले एक दशक में, हालांकि, अधिक देशों और राज्यों ने मोबाइल जुए को विनियमित करने के लिए इसे अपने ऊपर ले लिया है। अब, उद्योग अनियमित और लाइसेंस प्राप्त ऑपरेटरों के एक समान मिश्रण पर जोर देता है। यह स्थिति विनियमित और अनियमित जुआ वेबसाइटों के बीच कुछ अनिश्चितता पैदा करती है। यदि आप उनके बीच महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में सोच रहे हैं, तो आप नीचे देख सकते हैं कि कैसे अनियमित और विनियमित साइटें बदलती हैं।

अनियमित जुआ साइटें ग्रे मार्केट में काम करती हैं

कुछ देशों और राज्यों ने मोबाइल जुए पर रुख अपनाने की जहमत नहीं उठाई है। नतीजतन, उन्हें ग्रे मार्केट के रूप में पहचाना जाता है। इन न्यायालयों ने बोर्ड भर में वास्तविक धन ऑनलाइन जुए को तकनीकी रूप से अनुमोदित नहीं किया है। दूसरी ओर, उन्होंने इसे प्रतिबंधित भी नहीं किया है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि सिर्फ इसलिए कि एक कैसीनो ग्रे मार्केट में काम करता है इसका मतलब यह नहीं है कि हम उस पर भरोसा नहीं कर सकते।

विनियमित जुआ साइटें कानूनी बाज़ारों में संचालित होती हैं

कई राज्यों और देशों ने ऑनलाइन जुए को वैध कर दिया है। उन्हीं अधिकारियों को ऑपरेटरों को लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। न्यू जर्सी में, उदाहरण के लिए, किसी भी प्रस्तावित ऑपरेटर को राज्य के गेमिंग प्रवर्तन विभाग (डीजीई) को एक आवेदन भेजना होगा। यह मानते हुए कि डीजीई उन्हें अनुमति देता है, साइट न्यू जर्सी के निवासियों को अपनी सेवाएं प्रदान करेगी। अधिकांश ऑपरेटर जो विनियमित न्यायालयों की सेवा करते हैं, समवर्ती रूप से ग्रे मार्केट्स को गैंबलिंग प्रदान नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे केवल एक व्यापार करते हैं जहां वे लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं।

अनियमित ऑपरेटर जहां रहते हैं वहां लाइसेंस प्राप्त करते हैं

अनियमित जुआ साइटों के बारे में एक आम गलतफहमी यह है कि वे पूरी तरह से लाइसेंस रहित हैं। यह कुछ मामलों में सच हो सकता है; अधिकांश अनियमित ऑपरेटरों के पास लाइसेंस होता है जहां वे काम करते हैं। मालिक ऐसी दुकान स्थापित करते समय पकड़े जाने का जोखिम नहीं उठाना चाहते जहां वे ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। वे आमतौर पर कुराकाओ या कोस्टा रिका जैसे अधिकार क्षेत्र में लाइसेंस प्राप्त करते हैं। दोनों देश लाइसेंस प्राप्त ऑनलाइन जुआ साइटों को अपनी सीमाओं के भीतर संचालित करने की अनुमति देते हैं। वे ग्रे मार्केट की सेवा करने वाले लाइसेंसधारियों के साथ भी अच्छे हैं। Oppa888

विनियमित ऑपरेटरों को उन बाज़ारों में लाइसेंस प्राप्त होता है जिनकी वे सेवा करते हैं

विनियमित ऑनलाइन कैसीनो, स्पोर्ट्सबुक्स, और पोकर साइटें ग्रे क्षेत्राधिकारों की सेवा करना पसंद नहीं करती हैं। वे केवल प्रामाणिक बाजारों से व्यवहार करके हर कीमत पर कानूनी बने रहने का निर्णय लेते हैं। उदाहरण के लिए, विलियम हिल जैसी एक स्थापित मोबाइल स्पोर्ट्सबुक कैलिफोर्निया और ओहियो में जरूरतों को पूरा करेगी। वैकल्पिक रूप से, उन्हें न्यू जर्सी, पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, आदि में लाइसेंस मिलेंगे। ऐसा करने से, विनियमित ऑपरेटर रास्ते में कानूनी मुसीबत में पड़ने के किसी भी अवसर को समाप्त कर देंगे। वे अपनी प्रतिष्ठा की रक्षा भी करते हैं और उनके पास मोबाइल गैंबलिंग को विनियमित करने वाले नए न्यायालयों में लाइसेंस प्राप्त करने का बेहतर मौका है।

अनियमित साइटें भारी बोनस प्रदान करती हैं

पारंपरिक अनियमित जुआ स्थल बड़े पैमाने पर बोनस प्रदान करते हैं। यह ऑनलाइन कैसीनो के साथ विशेष रूप से सच है, जो $1,000 या अधिक के बोनस पर जोर दे सकता है। एक आदर्श कैसीनो के जमा बोनस के लिए लगभग 40x रोलओवर की आवश्यकता होती है। विशिष्ट अपतटीय सौदे, हालांकि, 50x, 60x, या इससे भी अधिक रोलओवर की आवश्यकता है। वे अधिक प्रतिबंधों और अन्य गंभीर शर्तों के साथ भी आ सकते हैं। खेल प्रतिबंध तब संबंधित होते हैं जब उच्च आरटीपी के कारण कुछ खेल रोलओवर को पूरा करने के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं।

बहरहाल, यदि आप जमा बोनस के लिए हैं, तो अनियमित साइटें आकर्षक हैं। वे आमतौर पर उद्योग के सबसे महत्वपूर्ण स्वागत बोनस की पेशकश करते हैं।

विनियमित साइटों में अनुकूल नियम और शर्तें हैं

कानूनी ऑनलाइन जुआ संचालक $10,000 बोनस का दावा नहीं कर सकते हैं। हालांकि, वे अत्यधिक लाभकारी नियम और शर्तें प्रदान करते हैं। जैसा कि पहले कहा गया है, अपतटीय स्थलों पर रोलओवर कठोर हो सकता है। विनियमित साइटों पर प्लेथ्रू इसके ठीक विपरीत है। इन सौदों को खोलने के लिए आपको आमतौर पर बोनस के 1x और 20x के बीच दांव लगाना पड़ता है। केवल एक बार बोनस के माध्यम से खेलने का विचार एक बार रहस्यमय था। हालांकि, कुछ विनियमित ऑपरेटरों के साथ यह एक वास्तविकता है।

अनियमित जुआ साइटें सामान्य सॉफ़्टवेयर प्रदाताओं का उपयोग करती हैं

अनियमित ऑपरेटरों के पास चुनने के लिए कई सॉफ़्टवेयर प्रदाता नहीं होते हैं। आखिरकार, अधिक डेवलपर्स विनियमित पक्ष में जा रहे हैं। परिणामस्वरूप, आप अनियमित साइटों पर वही सॉफ़्टवेयर प्रदाता बार-बार देखेंगे। ऑनलाइन कैसीनो के बारे में, रीयलटाइम गेमिंग, प्रतिद्वंद्वी गेमिंग, बेटसॉफ्ट और डब्ल्यूजीएस अनियमित खिलाड़ियों के बीच सबसे लोकप्रिय प्रदाताओं में से कुछ हैं। वही सॉफ्टवेयर प्रदाता भी अपने ग्राहकों को समाधान देने में बड़े हैं। इसका मतलब है कि डेवलपर ग्राहक सहायता, गेम, लाइसेंसिंग, बैंकिंग विकल्प और संभावित रूप से अन्य सेवाएं प्रदान करेगा। इस बीच, ग्राहक को कार्यालय कर्तव्यों को संभालने, डेवलपर को शुल्क/कमीशन का भुगतान करने और विपणन करने की आवश्यकता होती है।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन