Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

कैसे बिंगो कार्ड जीतने के लिए

Free Gambling Man photo and picture


इस पोस्ट में बिंगो कार्ड विजेताओं को चुनने के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ शामिल है।


बिंगो ऑड्स

बिंगो के खेल और संभाव्यता के विज्ञान के बारे में आश्चर्यजनक मात्रा में शोध किया गया है।


साइंस न्यूज की 2002 की एक रिपोर्ट में पाया गया कि 50% संभावना है कि एक कार्ड खेलने के लिए जीतने के लिए 41 से अधिक कॉल की आवश्यकता नहीं होगी। इसी रिपोर्ट में लगभग-90% संभावना है कि 54वें कॉल से जीत होगी। समझें कि ये संख्याएं पारंपरिक जीतने की स्थिति के साथ 75-गेंद के मानक खेल के लिए हैं।


सांख्यिकीय रूप से, जीत के लिए आवश्यक राउंड की संख्या कम हो जाती है और अधिक कार्ड शामिल होते हैं।


आगे की जानकारी:

28 नंबर के बाद, 50 कार्ड वाले गेम के समाप्त होने की संभावना 66% होती है, जबकि 100 कार्ड वाले गेम के समाप्त होने की संभावना 87.5% होती है। जब तक आप 125-कार्ड गेम तक पहुंचते हैं, तब तक 99.99% संभावना होती है कि जीत के लिए 28 नंबर या उससे कम समय लगता है।


यह इस पोस्ट के फोकस से थोड़ा हटकर है, लेकिन मुझे यह दिलचस्प लगा। एक पूर्ण कॉल की संभावनाएं - जब एक खिलाड़ी सिर्फ पांच नंबरों के बाद जीतता है - 50,000 में 1 होता है। प्रति घंटे बिंगो के तीन राउंड में, एक खिलाड़ी को एक संपूर्ण कॉल देखने से पहले 16,000 घंटे से अधिक का खेल देखने की आवश्यकता होगी। यह लगभग 8,000 बिंगो सत्र या सप्ताह में दो बार बिंगो खेलने के 76 वर्ष हैं।


माध्यिका संख्या के साथ बिंगो कार्ड चुनना

क्या आप बिंगो में अधिक बार जीत सकते हैं यदि आप उन कार्डों को चुनते हैं जिनके बीच में संख्याएँ समूहित होती हैं? यह टिप्पीट सिद्धांत है, और यह दशकों से बिंगो सर्कल के आसपास पारित हो गया है।


लियोनार्ड टिप्पीट उस सांख्यिकीविद् का नाम है जो माध्यिका संख्या सिद्धांत के साथ आया था। यह ग्रानविले नाम के एक प्रतिद्वंद्वी के सिद्धांत का खंडन है, जिसने सोचा था कि खिलाड़ियों को जहां तक ​​संभव हो संख्याओं के साथ कार्ड का चयन करना चाहिए।


टिप्पीट ने कहा कि समय के साथ, निकाली गई संख्या सभी गेंदों के सांख्यिकीय माध्य पर वापस आ जाती है। 75-गेंद के खेल के लिए, जिसका अर्थ है कि एक बिंगो खेल जितना लंबा चलता है, उतनी ही अधिक संभावना है कि संख्याएं 38 के करीब होंगी, खेल में सभी संख्याओं का औसत।


इस सिद्धांत में बहुत सारी व्यावहारिक खामियां हैं।


टिप्पणी:

एक प्रमुख मुद्दा कार्यान्वयन है - अधिकांश बिंगो गेम आपको अपना कार्ड चुनने या विशिष्ट लेआउट की तलाश में कार्डों के ढेर के माध्यम से अपना रास्ता बनाने की अनुमति नहीं देते हैं। प्रत्येक कार्ड की सांख्यिकीय मध्य से तुलना करना आसान नहीं होगा, और इसमें बहुत समय लगेगा।


मैं गणित के साथ भी मुद्दा उठाता हूं। ऐसा नहीं है कि समय के साथ-साथ बिंगो संख्याएं जादू संख्या 38 के और करीब आ रही हैं; यह है कि सभी सामूहिक संख्याओं का औसत उस दिशा में आगे बढ़ेगा। बिंगो खेलने के लिए यह वास्तव में एक व्यावहारिक रणनीति नहीं है।


यदि कोई गेम तेजी से चलता है तो टिप्पेट रणनीति को लागू करना भी मुश्किल हो सकता है - जो बेतरतीब ढंग से या कम भागीदारी या कम टिकट बिक्री के कारण हो सकता है।


मुझे नहीं लगता कि माध्यिका या चरम संख्या वाले कार्ड चुनना बिंगो खेलने का एक विजयी तरीका है।


हाई-फ़्रीक्वेंसी बिंगो नंबर चुनना

बिंगो खिलाड़ियों के बीच जुआरी का भ्रम बहुत अधिक काम करता है।


यह विश्वास है कि एक स्वतंत्र घटना (जैसे बिंगो में किसी नंबर की कॉल) पिछले परिणामों से प्रभावित हो सकती है। आपने लोगों को "हॉट एंड कोल्ड" बिंगो नंबरों के बारे में बात करते हुए सुना होगा, और ऑनलाइन बिंगो गेम अक्सर हाल ही में जीतने वाले नंबर और अन्य नंबर-आधारित डेटा पोस्ट करते हैं ताकि इस विश्वास को बढ़ाया जा सके।


यह ध्यान में रखते हुए कि प्रत्येक बिंगो परिणाम इससे पहले के परिणामों से स्वतंत्र है, आप शायद उच्च-आवृत्ति संख्या वाले कार्ड चुनकर कोई वास्तविक लाभ प्राप्त नहीं करेंगे।


सिर्फ इसलिए कि नंबर 5 पिछले 24 घंटों में 15 बार ऊपर आया है या जो कुछ भी इसका मतलब यह नहीं है कि अगले गेम में नंबर आने की संभावना है।

इस सिक्के का दूसरा पहलू कम आवृत्ति वाले बिंगो नंबरों को चुनना है, यह विश्वास करते हुए कि जिन नंबरों को कुछ समय में नहीं बुलाया गया है, वे जल्द ही फिर से बुलाए जाने के लिए "देय" हैं। फिर, यह जुआरी का भ्रम है। जब किसी बिंगो नंबर पर कॉल किया जाता है, तो आप केवल एक चीज के बारे में सुनिश्चित हो सकते हैं कि इस नंबर को उस विशेष गेम के दौरान फिर से कॉल नहीं किया जाएगा।


जुआरी की भ्रांति ही एकमात्र कारण नहीं है कि क्यों उच्च- या निम्न-आवृत्ति नंबर चुनने से आपको बिंगो में अधिक जीतने में मदद नहीं मिलेगी। व्यावहारिकता का मुद्दा भी है। बिंगो कार्ड को कभी-कभी अर्ध-यादृच्छिक कहा जाता है क्योंकि प्रत्येक कॉलम में संख्याओं की एक विशिष्ट श्रेणी होती है जो दिखाई दे सकती है। कॉलम 1 की रेंज 1-15 है, जबकि कॉलम 2 की रेंज 16-30 है, आदि।


यह अधिकांश ऑनलाइन और भूमि-आधारित बिंगो गेम के नियमों के आधार पर संख्याओं के एक विशिष्ट सेट के साथ एक कार्ड खोजना न केवल कठिन बल्कि असंभव बना देता है। वे आपको केवल 15 मिनट के लिए कार्डों के माध्यम से फेरबदल नहीं करने देंगे, जो आप चाहते हैं कि सभी गर्म या ठंडे नंबरों के साथ चुनें।


लकी बिंगो नंबर चुनना

बहुत सारे जुआरी अंधविश्वासी होते हैं। सोच की वही रेखा जो जुआरी के भ्रम की ओर ले जाती है, लोगों को यह मानने की दिशा में भी धकेलती है कि कुछ संख्याएँ भाग्यशाली या अशुभ हैं।


किसी के व्यक्तिगत विश्वास को अलग करना कठिन है। यदि आप संख्या 15 के लिए तैयार हैं, और आप एक बिंगो कार्ड चुनना चाहते हैं जिसमें संख्या 15 है, तो यह ठीक है। मुझे नहीं लगता कि लकी बिंगो नंबर में उनके विश्वास से किसी को नुकसान होता है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन