Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

कैसीनो में समय प्रबंधन की 5 कुंजी


Free To Play Card Game photo and picture
























यहां, मैं सुधार के अक्सर अनदेखे क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। कैसीनो में समय प्रबंधन की ये सात कुंजियां आपके कैसीनो समय को अधिकतम करेंगी और अधिक जीत की ओर ले जाएंगी।

समय प्रबंधन क्यों मायने रखता है
कैसीनो में समय प्रबंधन कई कारणों से पहेली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। Oppa888

शुरू करने के लिए, हम में से कई लोग कठिन समय सीमा पर घर से दूर कैसीनो में जा रहे हैं। मैं कई जुआरियों को देखता हूं जो शहर से बाहर जा रहे हैं और महसूस कर रहे हैं कि उनके पास कैसीनो फ्लोर पर लगभग पर्याप्त समय नहीं है।
कई कैसीनो आगंतुक चेक-इन या चेक-आउट करने, भोजन का आनंद लेने, कैसीनो वफादारी कार्यक्रम के लिए साइन अप करने और बहुत कुछ करने में लगने वाले समय के लिए खाते में विफल रहते हैं।

जब आप कैसीनो में होते हैं तो इन छोटे कदमों में से प्रत्येक में कीमती समय लगता है। यह यहां केवल पांच मिनट और वहां 10 मिनट हो सकता है, लेकिन बिताए गए घंटे जल्दी से बढ़ जाएंगे।

अगला, कैसीनो जुआ एक मैराथन है
जब आप घंटों खेलते हैं तो गेम आपके बैंकरोल को धीरे-धीरे दुरुस्त करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसका मतलब है कि आप एक विस्तारित अवधि में छोटे नुकसान उठाना जारी रखेंगे। हालाँकि, आप जितने अधिक समय तक खेल में बने रहेंगे, आपके बड़े पैमाने पर जैकपॉट मारने या बर्नर पर जाने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

कुछ लोग लंबे सत्रों को खोने के जोखिम को बढ़ाने के तरीके के रूप में देखते हैं। हारने का जोखिम सर्वव्यापी है; पूरा सिस्टम आपके पैसे लेने के लिए बनाया गया है। Oppa888

इसलिए, खेल खेलने में अधिक समय व्यतीत करके आप अधिक से अधिक मनोरंजन प्राप्त कर सकते हैं।

1 - लॉयल्टी प्रोग्राम का उपयोग करें
मैंने ऊपर उल्लेख किया है कि कैसे वफादारी कार्यक्रम के लिए साइन अप करने जैसी चीजें समय के छोटे-छोटे टुकड़े खा जाती हैं। यह कहना नहीं है कि आपको उन्हें नहीं करना चाहिए।

यदि आप कैसीनो में रहते हुए खाने से इंकार करते हैं तो आप दूर नहीं होंगे। खिलाड़ियों के क्लब का लाभ उठाकर आप खेल में अधिक समय तक टिके रह सकते हैं।

इससे पहले कि आप कभी भी खेल में एक पैसा लगाएं, आपको खिलाड़ी के क्लब के लिए साइन अप करना होगा। कैसीनो आपको गेम खेलने से पहले स्वाइप करने के लिए एक कार्ड देगा और आपके पुरस्कारों को आप कितना खेल रहे हैं और आप कितने समय तक खेलते हैं, इस पर आधारित होगा।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आप जीत रहे हैं या हार रहे हैं; आप उन्हें कितना एक्शन दे रहे हैं, उसके आधार पर कैसिनो आपको कंपास देगा।

आपके द्वारा अर्जित कंप्स मुफ्त भोजन से लेकर कैशबैक तक होंगे। बुफे लंच से आपको अधिक लाभ नहीं मिल सकता है, लेकिन वह $20 है जिसे आप कैसीनो के लिए बचा सकते हैं। Oppa888

मैंने कई कैसीनो में मुफ्त कमरे अर्जित किए हैं, सोने के लिए $300 से $500 की बचत करने से मेरे बैंकरोल पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। आखिरकार, जब भी मैं किसी पर्क का लाभ उठाता हूं तो मैं अधिक समय तक जुआ खेलने में सक्षम होता हूं।

2 - स्लॉट ट्रान्स में गिरने से बचें
स्लॉट मशीनें लंबे समय से कैसीनो उद्योग की रीढ़ रही हैं। इन खेलों को खिलाड़ियों को सम्मोहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि वे अपने पूरे जुए के फंड को खो सकें।

वे जुआरी को सबसे अच्छे इरादे से लेने और उन्हें मशीनों पर लाश में बदलने में अविश्वसनीय रूप से कुशल हैं। वे आपको व्यस्त महसूस कराते हैं क्योंकि आप कैसीनो की रोशनी और आवाज़ का अनुभव कर रहे हैं।

आप उन नुकसानों का भी सामना कर रहे हैं जो चालाकी से जीत के रूप में प्रच्छन्न हैं।

उदाहरण के लिए:
आप कुल $10 प्रति स्पिन दांव पर लगा सकते हैं, और मशीन आपको छोटी $7 जीत दे रही है। आपको लगता है कि आप जीत रहे हैं, लेकिन आप केवल कम हार रहे हैं।

यदि आप अपनी पूरी कैसीनो यात्रा स्लॉट मशीनों पर बिताते हैं, तो आप कैसीनो की अधिकांश पेशकशों से चूक रहे हैं।

यहां तक ​​कि सबसे उत्साही स्लॉट मशीन उत्साही को कैसीनो के चारों ओर एक गोद लेने और शानदार खेलों की संपत्ति की खोज करने से बेहतर सेवा मिलेगी। Oppa888

3 - स्पष्ट उद्देश्य रखें
कैसीनो में जाने से पहले आप क्या चाहते हैं यह जानना कैसीनो में समय प्रबंधन का एक महत्वपूर्ण तत्व है।

खिलाड़ी अलग-अलग कारणों से कैसीनो जाते हैं। अधिकांश कैसीनो में अच्छे समय की तलाश में चलते हैं।

ये खिलाड़ी कैसीनो जुआ के मूलभूत सिद्धांतों में से एक को समझते हैं
यह मज़ेदार होना है। मैं एक बात स्पष्ट कर दूं, जीतने के इरादे से कैसीनो में जाने में कोई बुराई नहीं है। मनोरंजन के लिए कैसीनो में खिलाड़ी शायद खेलने के लिए सबसे अच्छे समूह हैं। वे नुकसान से बहुत निराश नहीं होते हैं और जीत का जश्न ऐसे मनाते हैं जैसे पैसा उन्हें बाहर कर देगा; यह शायद ही कभी करता है।

4 - जब आप दरवाज़ों से गुज़रें तो तैयार रहें
मैं आपको यह नहीं बता सकता कि मैंने कितने जुआरियों को एक मेज पर चलते हुए देखा है और असली पैसे के लिए खेलकर खेल सीखने की कोशिश में घंटों बिताते हैं।

न केवल आपको इस बात का स्पष्ट अंदाजा होना चाहिए कि आप कौन से खेल खेलने जा रहे हैं, बल्कि आपको यह भी जानना होगा कि उन्हें कैसे खेलना है। Oppa888

ज़रूर, कैसिनो मुफ्त कक्षाएं प्रदान करते हैं जो आपको खेलों पर एक क्रैश कोर्स प्रदान करेंगे। ये कक्षाएं कुछ खिलाड़ियों के लिए केवल इसलिए मूल्यवान हैं क्योंकि यह फ्लाई पर सीखने से बेहतर है।

फिर भी, क्या यह आपके अवकाश के समय का अच्छा उपयोग प्रतीत होता है?
बिल्कुल सही, इसलिए घर से बाहर निकलने से पहले खेल सीखें। इंटरनेट सेवा योग्य मुफ्त कैसीनो से भरा हुआ है जहां आप वास्तविक चीज़ के करीब अनुभव करने और रास्ते में सबक प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

5- लाइन में न फंसें
केसिनो सप्ताह में सात दिन लोकप्रिय हैं। लेकिन वीकेंड पर ये पागलखाने बन जाते हैं। उत्साहित जुआरी और पार्टी चाहने वाले सप्ताहांत और छुट्टियों पर कैसीनो में जमा हो जाते हैं।

यह उछाल लंबी लाइनों की ओर जाता है और खेलों की प्रतीक्षा करता है।


Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन