Skip to main content

कैसीनो डीलर: उनके कर्तव्य क्या हैं?

  डीलर कैसे बनें कैसीनो डीलर का पद प्राप्त करना कोई सरल प्रक्रिया नहीं है   हालाँकि क्रुपियर कॉलिंग के लिए कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है    डीलर स्कूल में केवल कुछ सप्ताह। जो कोई भी आवेदन करना चाहता है, उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, कोई पूर्व अपराध न हो और उसके पास हाई स्कूल डिप्लोमा या जीईडी होना चाहिए एक बार औपचारिकताएं पूरी हो जाने के बाद, डीलरों को कुछ अनुभव प्राप्त करने में मदद के लिए कैसीनो ढूंढने का प्रयास करना चाहिए। अधिकांश नए खुले कैसीनो ऑन-द-जॉब प्रशिक्षण सत्र की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर डीलरों को उद्योग में शुरुआत करने की अनुमति देता है। स्वाभाविक रूप से, एक क्रुपियर हमेशा उस कैसीनो में जा सकता है जहां उसने काम करने का सपना देखा है और प्रशिक्षण के लिए पूछ सकता है। डीलरों को अपने विशेष राज्य की आवश्यकताओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सभी राज्य समान दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, इसलिए कुछ में अतिरिक्त चीजें हो सकती हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कैसीनो डीलर बनने के बारे में अधिक गहराई से जानने के लिए, यहां हमारी पूरी गाइड देखें एक डीलर के पास क

स्मार्ट कैसीनो जुआरी होने के लिए 5 आवश्यक


स्मार्ट कैसीनो जुआरी बनने के लिए यहां 5 आवश्यक बातें दी गई हैं:

1. समझें कि हाउस एज क्या है और यह क्यों मायने रखता है
हाउस एज संभाव्यता गणित पर आधारित एक गणितीय अवधारणा है। यह प्रत्येक दांव पर दीर्घकालिक अपेक्षित हानि है, जिसे प्रतिशत के रूप में दर्शाया जाता है। यह एक दीर्घकालिक औसत है, इसलिए इसका आपके अल्पकालिक परिणामों से बहुत कम संबंध है।

यहाँ एक उदाहरण है:

जब सही बुनियादी रणनीति के साथ खेला जाता है, तो ब्लैकजैक के लिए घरेलू बढ़त लगभग 0.5% होती है। इसका मतलब यह है कि यदि आप प्रति हाथ $100 का दांव लगा रहे हैं, तो आप प्रति हाथ 50 सेंट खोने की उम्मीद करते हैं।

लेकिन जाहिर तौर पर जब ब्लैकजैक के किसी भी हैंड पर 100 डॉलर का दांव लगाया जाता है, तो आधा दर्जन या ऐसी ही चीजों में से केवल एक ही घटित होता है:

आपको $100 का नुकसान हुआ
आप $100 जीतें
आप बराबरी पर हैं, जीत रहे हैं और/या कुछ भी नहीं खो रहे हैं
आप दोगुना हो जाते हैं और $200 खो देते हैं
आप दोगुना करें और $200 जीतें
जब आपको ब्लैकजैक (या प्राकृतिक) का सामना करना पड़ता है तो आप $150 जीतते हैं
हाथ बंटने से जुड़ी कुछ संभावनाएं भी हैं, लेकिन आप मेरी बात समझ सकते हैं. इनमें से कोई भी परिणाम 50 सेंट खोने जैसा भी नहीं है।

प्रति हाथ 50 सेंट का आंकड़ा एक औसत है जिसकी आप दसियों या सैकड़ों हजारों हाथों के खेल पर उम्मीद कर सकते हैं।

प्रत्येक कैसीनो गेम में एक घरेलू बढ़त होती है। इस तरह कैसीनो अपना पैसा कमाता है। आप घर के किनारे के बारे में और इसकी गणना कैसे की जाती है, यहां अधिक पढ़ सकते हैं।Oppa888

2. जानें कि कौन से गेम सर्वोत्तम ऑड्स प्रदान करते हैं
सभी कैसीनो गेम समान नहीं बनाए गए हैं। कुछ गेम दूसरों की तुलना में बेहतर ऑड्स (और निचले सदन में बढ़त) प्रदान करते हैं। स्मार्ट जुआरी उन खेलों से जुड़े रहते हैं जो सर्वोत्तम ऑड्स प्रदान करते हैं।

अधिकांश खिलाड़ियों के लिए, 2 खेलों पर ध्यान केंद्रित करना समझ में आता है:

डांडा
वीडियो पोकर
जब ब्लैकजैक को सही रणनीति और सही टेबल स्थितियों के साथ खेला जाता है, तो घरेलू बढ़त केवल 0.5% होती है। यहां तक कि अगर आप बुनियादी रणनीति नहीं जानते हैं, तो भी घरेलू बढ़त केवल 2% या उससे अधिक है, यह इस पर निर्भर करता है कि आप कितनी गलतियाँ करते हैं।

अधिकांश वीडियो पोकर गेम का हाउस एज समान या उससे बेहतर होता है। सर्वोत्तम संभव वेतन तालिका के साथ जैक या बेटर में 0.46% की घरेलू बढ़त है। ड्यूसेस वाइल्ड और भी बेहतर है—आप ड्यूसेस वाइल्ड गेम भी पा सकते हैं जहां आपको कैसीनो पर बढ़त हासिल है।

किसी भी स्थिति में, आप खिलाड़ियों के क्लब का पूरा लाभ उठाकर घरेलू बढ़त को और कम कर सकते हैं। कैसीनो आपके अपेक्षित प्रति घंटा नुकसान के आधार पर आपकी कार्रवाई की एक निश्चित राशि पर छूट देता है। वे इसे आपके वास्तविक प्रति घंटा नुकसान पर आधारित नहीं करते हैं।

आप सर्वोत्तम दांव और सर्वोत्तम ऑड्स के साथ सर्वोत्तम कैसीनो गेम की पूरी सूची यहां पा सकते हैं।Oppa888

3. जानें कि कौन से गेम सबसे खराब संभावनाएं पेश करते हैं
एक स्मार्ट जुआरी बनने के लिए एक और आवश्यक चीज़ कैसीनो में सभी घटिया दांवों से बचना है। और यदि आप उनकी तलाश करेंगे तो आपको कुछ डोज़ीज़ मिलेंगी।

उदाहरण के लिए, केनो की घरेलू बढ़त 25% है। इसका मतलब है कि आप अपने खर्च किए गए प्रत्येक डॉलर पर औसतन 25 सेंट खोने की उम्मीद कर सकते हैं। यह राज्य लॉटरी जितना बुरा नहीं है, जिसमें 50% की घरेलू बढ़त है, लेकिन यह उतना ही करीब है जितना आप कैसीनो में पाएंगे। मैं कभी केनो नहीं बजाता, और आपको भी नहीं बजाना चाहिए।

रूलेट घटिया बाधाओं वाला एक और लोकप्रिय खेल है, लेकिन अमेरिकी रूलेट टेबल पर एक दांव अन्य सभी से भी बदतर है। उस दांव को "5 नंबर का दांव" कहा जाता है, और उस दांव पर घरेलू बढ़त 7.89% है।

अमेरिकी रूलेट टेबल पर अन्य सभी दांवों की घरेलू बढ़त 5.26% है, जो कि कैसीनो में सबसे अच्छा नहीं है, लेकिन यह सबसे खराब भी नहीं है।

लेकिन ऐसे विकल्प पर दांव लगाने का कोई कारण नहीं है जो स्वाभाविक रूप से बाकी तालिका द्वारा प्रदान किए गए पहले से ही औसत विकल्प से कहीं अधिक खराब है। यह बिल्कुल मूर्खतापूर्ण है।

आप यहां सबसे खराब बाधाओं वाले सबसे खराब कैसीनो गेम की सूची पा सकते हैं।

4. समझें कि सट्टेबाजी प्रणाली काम क्यों नहीं करती
सट्टेबाजी प्रणालियों के लिए आपको अपने पिछले परिणामों के आधार पर अपना दांव बढ़ाने और घटाने की आवश्यकता होती है। विचार यह है कि आप जीत और/या हार के क्रम का लाभ उठाएं।

मैं इस बात से इनकार नहीं करता कि जीत और हार का सिलसिला चलता रहता है। वास्तव में, एक यादृच्छिक खेल में, ऐसी लकीरें अपरिहार्य हैं।
लेकिन यह निर्धारित करना असंभव है कि यह सिलसिला कब शुरू होगा या ख़त्म होगा।

यह पुराने उद्धरण की तरह है कि कैसे जीवन को केवल पीछे की ओर समझा जा सकता है लेकिन आगे की ओर भी जीना चाहिए।

ये धारियाँ सिर्फ पैटर्न हैं जो पीछे मुड़कर देखने पर सामने आती हैं।

यहां मार्टिंगेल नामक सट्टेबाजी प्रणाली का एक उदाहरण दिया गया है:

आप किसी ऐसी चीज़ पर दांव लगाते हैं जिसका भुगतान समान होता है - आमतौर पर रूलेट में काले या लाल रंग पर दांव लगाया जाता है।

यदि आप जीतते हैं, तो आप अपनी जीत जेब में डाल लेते हैं। यदि आप हार जाते हैं, तो आप दोबारा दांव लगाते हैं, लेकिन आप अपने पिछले दांव का आकार दोगुना कर देते हैं।

यदि आप दोबारा हारते हैं, तो आप अपना दांव फिर से दोगुना कर देते हैं।

विचार यह है कि अंततः आप जीतेंगे, और प्रत्येक प्रगति के अंत में, आप एक इकाई का लाभ दिखाएंगे।

इस प्रणाली और अन्य सट्टेबाजी प्रणालियों के साथ समस्या यह है कि अंततः आप इतनी बुरी तरह हारने की स्थिति में आ जाएंगे कि आपको अपना दांव उस बिंदु तक दोगुना करना पड़ेगा जहां आपके पास अगला दांव लगाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं होगा।

और यह सिर्फ एक उदाहरण है. आप सट्टेबाजी की रणनीतियों और वे काम क्यों नहीं करती हैं, इसकी व्याख्या करने वाला एक पेज यहां पा सकते हैं।

5. कैसीनो प्रमोशन का लाभ उठाएं
यदि आप ऑनलाइन खेलते हैं, तो लाभ उठाने के लिए सबसे आसान कैसीनो प्रमोशन कैसीनो बोनस हैं। ये मुफ़्त चिप्स हैं जो आपको किसी ऑनलाइन कैसीनो में साइन अप करने और अपना पहला डिपॉजिट करने के बदले में मिलते हैं।

हमेशा किसी प्रतिष्ठित साइट पर खेलें और सर्वोत्तम अनुभव प्राप्त करें।

एक सुरक्षित और प्रतिष्ठित साइट पर जिम्मेदारी से खेलें और अधिक पैसे जीतें।Oppa888

Comments

Popular posts from this blog

स्लॉट मशीन की उत्पत्ति और इतिहास

स्लॉट मशीन, या एक-सशस्त्र डाकू, सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित कैसीनो खेलों में से एक है। 19वीं सदी के अंत में अपने आविष्कार के बाद से, इस कैसीनो गेम में कई बदलाव हुए हैं, पिछले कुछ वर्षों में नए संस्करण जारी किए गए हैं। आज हम आकर्षक स्लॉट मशीन के इतिहास का पता लगाएंगे - इसके आविष्कार से लेकर इसके वर्तमान स्वरूप तक - और यह कैसे विकसित हुआ है। यूके में शुरुआती मैकेनिकल स्लॉट मशीनों से लेकर अत्याधुनिक ऑनलाइन स्लॉट तक, स्लॉट मशीन दुनिया भर में जुआ संस्कृति का प्रमुख हिस्सा बन गई है। हम इसकी कहानी सुनाते हैं, जो एक सदी पहले शुरू हुई थी। Oppa888 स्लॉट मशीन की शुरुआत स्लॉट मशीन सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध कैसीनो खेलों में से एक है। इसकी कल्पना करना कठिन नहीं है कि क्यों - वे मनोरंजक हैं, खेलने में आसान हैं और बड़ी जीत की क्षमता प्रदान करते हैं। लेकिन यह सब कहां से शुरू हुआ? आधुनिक समय की स्लॉट मशीन के सबसे पहले ज्ञात अग्रदूत का आविष्कार 18वीं शताब्दी के अंत में चार्ल्स फे नामक एक बवेरियन मैकेनिक द्वारा किया गया था। उनके आविष्कार, जिसे लिबर्टी बेल कहा जाता है, में तीन घूमने वाली रीलें थीं जिनमे

सट्टेबाजी ऑफ़र का पूरा फायदा कैसे लें

 यह मुफ्त दांव ऑफर प्रत्येक सप्ताह आपके खाते पर लगाया जाएगा और आपको आगे चलकर खाते पर और दांव लगाने के लिए प्रेरित करेगा। बड़ी स्पोर्ट्सबुक्स चाहती हैं कि ग्राहक मौजूदा बाज़ारों में उनकी तीन मुख्य श्रेणियों का लाभ उठाएँ, जो हैं; धन-वापसी विशेष बाधाओं को बढ़ावा और संवर्द्धन मुफ़्त दांव और बोनस इन्हें आमतौर पर स्पोर्ट्सबुक ऑफर के रूप में जाना जाता है, और यदि आपके पास दो या अधिक मुफ्त दांव हैं, तो आपके लिए कुछ गारंटीशुदा लाभ की अनुमति देने के लिए गेटवे खुल जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्नूकर, टेनिस, या डार्ट्स मैच पर दो दांव लगाते हैं और आप दोनों खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं, तो यह आपको दोनों प्रतियोगियों का समर्थन करने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप नकद रिटर्न मिलता है। यदि आप फ़ुटबॉल खेल पर दांव लगा रहे हैं, तो आपको तीन दांवों की आवश्यकता होगी क्योंकि विचार करने के लिए एक 'ड्रा' होगा। हालाँकि, स्पोर्ट्सबुक्स कई और ऑफर पेश करती हैं, लेकिन प्रत्येक परिणाम को बड़े नकद रिटर्न की उम्मीद में वापस नहीं लेती हैं, क्योंकि यह एक प्रभावी रणनीति नहीं है। Oppa888 सट्टेबाजी बाज़ार सट

स्लॉट खेलें और जिम्मेदारी से मज़े करें

1. एक बजट बनाएं और उस पर कायम रहें ऑनलाइन कैसीनो में जमा करने से पहले, आपको अपने वित्त को देखना होगा और यह तय करना होगा कि आप एक निश्चित अवधि में कितना खर्च करना चाहते हैं। चाहे वह प्रत्येक दिन, प्रत्येक सप्ताह या प्रत्येक माह, या कोई अन्य समय अवधि हो, यह आप पर निर्भर है। चूँकि अधिकांश लोगों को मासिक आधार पर भुगतान किया जाता है, आप संभवतः इसके अनुरूप अपना बजट निर्धारित करना चाहेंगे। एक बार जब आप अपने बजट से अपना सारा पैसा उपयोग कर लेते हैं, तो यह तब तक होता है जब तक आपका बजट रीसेट नहीं हो जाता। खेलते रहने के लिए पैसे उधार न लें या अपने बजट से बाहर किसी फंड का उपयोग न करें क्योंकि यह केवल इस विचार को पुष्ट करता है कि आपका बजट निरर्थक है। कुछ ऑनलाइन कैसीनो आपके ऑनलाइन कैसीनो खाते पर खर्च सीमा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। Oppa888 2. उस पैसे को दांव पर न लगाएं जिसे आप खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते जब आप एक बजट निर्धारित करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल उसी पैसे का उपयोग करें जिसे आप खोने का जोखिम उठा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप अपना किराया, किराने का बिल या कोई अन