क्या आपको कैसिनो पसंद है और आप मेज़बान बनने में रुचि रखते हैं, या क्या आप केवल इस बारे में जानने को उत्सुक हैं कि मेज़बान वास्तव में क्या करता है? इस लेख में हम आपको एक मेज़बान क्या होता है, महान बनने के लिए क्या करना पड़ता है, और एक मेज़बान बनने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है, के सभी पहलुओं के बारे में बताएंगे। Oppa888
एक मेज़बान क्या करता है
बहुत ही बुनियादी स्तर पर, एक मेज़बान का काम बहुत सरल होता है: यह सुनिश्चित करना उनकी ज़िम्मेदारी है कि ग्राहक के पास अच्छा समय हो, लेकिन यह इतना महत्वपूर्ण क्यों है? जब किसी आगंतुक के पास अच्छा समय होता है, तो न केवल उनके खर्च करने की अधिक संभावना होती है, बल्कि भविष्य में उनके वापस आने की भी अधिक संभावना होती है। सकारात्मक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए, एक मेज़बान अपने ग्राहक के लिए कई चीजें कर सकता है, जिनमें शामिल हैं:
यह जानना कि वे कौन हैं और उन्हें क्या करना पसंद है
एक यात्रा कार्यक्रम तैयार करना ताकि वे हमेशा अच्छा समय बिता सकें
एक बार जब वे अपनी योजनाओं की पुष्टि कर लें तो अपने आरक्षण को संभालना
उन्हें किसी भी ऐसी घटना के बारे में अपडेट रखना जिसमें उनकी रुचि हो
उन्हें पेय पदार्थों की पेशकश करना, चाहे वह पेय हो, किसी शो के टिकट हों, या स्पा उपचार हों
प्रतिनिधि होने के नाते वे आयोजन स्थल के साथ होने वाली किसी भी बातचीत (सकारात्मक या नकारात्मक) में शामिल हो सकते हैं
यह सुनिश्चित करना कि वे सुरक्षित हैं और नियमों का पालन करें
उन्हें खेल और आयोजन स्थल के अन्य पहलुओं के बारे में शिक्षित करना जबकि मेजबान अपने सभी ग्राहकों पर समान रूप से ध्यान देना पसंद करेंगे, वास्तविकता यह है कि आप कौन हैं और आप कितना खर्च करते हैं इसका असर इस बात पर पड़ेगा कि मेजबान आपको सेवा और मुआवजे के मामले में क्या पेशकश कर सकता है। एक मेज़बान के लिए एक सामान्य दिन कैसा दिख सकता है कैसीनो जुआ अवधारणा, पोकर कार्ड, पासा, भविष्य की नियॉन रोशनी के साथ कैसीनो चिप्स। एक "सामान्य दिन" संभवतः मेज़बान के ग्राहकों पर निर्भर करता है, लेकिन यहां एक विचार है कि क्या अपेक्षा की जाए। एक मेज़बान को इसकी आवश्यकता होगी: दिन की शुरुआत में उनके सभी संदेशों और ईमेल की जाँच करें, और सुनिश्चित करें कि जो कोई भी इसे पढ़ना चाहता है उसे संचार भेज दिया जाए। समीक्षा करें कि वे उस दिन किसकी मेजबानी कर रहे हैं। Oppa888
उदाहरण के लिए, उच्च प्राथमिकता वाले मेहमान हो सकते हैं
जिनकी विशिष्ट ज़रूरतें हों जिनके लिए मेज़बान को तैयारी करनी होगी। इतना ही नहीं, बल्कि सभी मेजबानों को इन विवरणों के बारे में पता होना चाहिए, क्योंकि यदि उनका नियमित मेजबान उपलब्ध नहीं है, तो उन्हें अतिथि के लिए कदम उठाने और कुछ संभालने की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि वे अपनी पूरी शिफ्ट के दौरान नियमित रूप से अपने संदेशों और ईमेल की जाँच करें, और जिन मेहमानों को प्रतिक्रिया की आवश्यकता हो, वे जितनी जल्दी हो सके कॉल या ईमेल के माध्यम से संपर्क करें। फर्श पर जाने और मेहमानों के साथ कुछ समय बिताने के लिए समय निकालें। इस सूची के पहले कुछ आइटमों से, आप चिंतित हो गए होंगे कि मेज़बान होने के नाते परियोजना प्रबंधन का महिमामंडन किया गया था। जबकि प्रबंधन भूमिका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, चिंता न करें, मेजबान को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वे अपने ग्राहकों और अन्य आगंतुकों के साथ समय बिता रहे हैं। मेहमान कौन हैं, इस पर निर्भर करते हुए, उन्हें अपने दिन का कम या ज्यादा समय इसके लिए समर्पित करना पड़ सकता है, लेकिन यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि वे मित्रतापूर्ण, ईमानदार होने और उनके साथ जुड़ने के लिए समय निकालें। यह भी महत्वपूर्ण है कि मेजबान अपने सहकर्मियों के साथ कुछ समय बिताए, क्योंकि वे यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं कि आपके मेहमानों को अच्छी सेवा मिले और उनका समय आनंददायक रहे।
फर्श पर कुछ समय बिताने के बाद
मेज़बान को अपने कार्यालय में कुछ शांत समय बिताने की ज़रूरत होती है ताकि नए बाउंस-बैक खिलाड़ियों, कुछ समय से नहीं आए खिलाड़ियों, हॉट खिलाड़ियों या ऐसे खिलाड़ियों के लिए अपनी संपर्क सूची की जाँच कर सके आने वाली घटना कैसीनो के लिए एक अच्छा मैच होगी। एक बार जब वे किसी खिलाड़ी की स्थिति का आकलन कर लेते हैं, तो उन्हें इन आगंतुकों या संभावित मेहमानों के लिए एक संदेश तैयार करने की आवश्यकता हो सकती है, जिसमें बाउंस-बैक ऑफ़र, ग्रीटिंग कार्ड या स्वागत नोट शामिल हैं। आपको यह भी आकलन करने की आवश्यकता है कि क्या ग्राहक स्तरीय उन्नयन के लिए योग्य हैं, और नए खिलाड़ियों के साथ जुड़ाव कैसा चल रहा है। यह पता लगाने के लिए किसी भी संभावित लीड से संपर्क करें कि क्या वे उस गेमिंग स्थल पर कुछ समय बिताने में रुचि रखते हैं जहां आप काम करते हैं। आम तौर पर यह टेलीफ़ोन द्वारा किया जाता है, इसलिए महान मेज़बानों को टेलीमार्केटिंग संबंधी किसी भी घबराहट से छुटकारा पाना होगा। मौजूदा संपर्कों या संभावित लीडों के साथ उनके सभी संचार पर नज़र रखें। एक मेज़बान को अपने पास मौजूद सभी उपकरणों का उपयोग करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे कार्यों को ठीक से प्रबंधित कर सकें, जैसे कि आरक्षण करना, टिकट खरीदना, या उपहार टोकरी भेजना, साथ ही साथ कोई अन्य ज़िम्मेदारियाँ जिनका उन्हें पालन करने की आवश्यकता है। यदि वे पहली बार किसी अतिथि तक नहीं पहुंच सके या उनका नेतृत्व नहीं कर सके, तो उन्हें उनका अनुसरण करने के लिए भी समय निकालना होगा। प्ले रिपोर्ट, साइन-अप, खिलाड़ी संपर्क लॉग की जाँच करें, साथ ही आवश्यकतानुसार किसी भी आरक्षण या बुकिंग की दोबारा जाँच करें। सुनिश्चित करें कि सभी संपर्कों और लीडों के लिए सभी आवश्यक रिपोर्टिंग पूरी हो गई है, और संचार आवश्यकतानुसार साझा किया गया है। यदि उन्होंने दिन का काम पूरा कर लिया है और कार्यालय संसाधनों, जैसे कंप्यूटर और डेस्क स्पेस, को अन्य होस्ट के साथ साझा करते हैं, तो उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे सिस्टम को लॉग ऑफ कर दें और इसे अगले व्यक्ति के उपयोग के लिए साफ सुथरा छोड़ दें।
एक महान मेज़बान के लक्षण
कैसीनो के अंदर परिचारिका लड़की का क्लोज़अप और खिलाड़ी के लिए काली सुनहरी वीआईपी कुर्सी। कोई भी एक बुरा मेज़बान हो सकता है, लेकिन एक अच्छा मेज़बान बनने के लिए क्या ज़रूरी है? उनके पास कई प्रमुख कौशल होने चाहिए: अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।
Comments
Post a Comment